Sunday, January 23, 2022

कश्मीर के हालात हो रहें बदतर, सभी पक्षों से बातचीत शुरू हो: ओवैसी

- Advertisement -

आॅल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर में अमन बहाली के लिए केंद्र से कश्मीर में गतिरोध खत्म करने के लिए सभी पक्षों से बातचीत शुरू करने का अनुरोध किया.

ओवैसी ने कहा कि कश्मीर में हालात बेहद गंभीर हो चुके. सत्ताधारी पीडीपी, विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस तथा हुर्रियत जैसे संगठन अपना आधार खो चुके. सरकार की समझ में नहीं आ रहा कि वहां शांति बहाली के लिए किससे बातचीत शुरू की जाए.

उन्होंने आगे कहा कि ‘पिछले 50 दिनों से कर्फ्यू चल रहा है. कश्मीर में लोग मारे जा रहे हैं। सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं. मैंने कुछ विशेषज्ञों के साक्षात्कार देखे हैं. पीडीपी और नेकां ने अपना राजनीतिक आधार खो दिया है.

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने कहा दुखद बात यह है कि स्वयं रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के मुखिया कह रहे हैं कि दक्षिण कश्मीर बेहद सीमित क्षेत्र बन कर रह गया है. ओवैसी ने कहा कि हम अनिश्चितता के दौर में प्रवेश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ‘हुर्रियत वहां जमीन खो चुका है।. तो फिर किसके साथ हमें वार्ता शुरू करनी चाहिए ? हम अनिश्चितता में फंसे हुए हैं। इसलिए सरकार को वार्ता शुरू करनी चाहिए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles