kapil

kapil

पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद से कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले करना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, मोदी खुद को चौकीदार कहते हैं, लेकिन यहां तो चौकीदार सो रहा है और चोर (नीरव मोदी) भाग गया. सिब्बल ने कहा, हमारे देश के जो चौकीदार हैं वो पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं. आज की परिस्थिति यह है कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया है.

उन्होंने कहा कि मेहुल भाई’ के गुण गाए जा रहे थे और जब पीएमओ में शिकायत की गई तो उन्होंने शिकायत को ही बंद कर दिया. 2015 में इस मामले में शिकायत की गई थी लेकिन पीएमओ से जवाब मिला कि इसे देखा जा रहा है, तब इसे ‘कैसे देखा’ जा रहा था. इससे साबित होता है कि वह पूरे मामले को जानते थे.  उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम और वित्त मंत्री को फर्जीवाड़े की जानकारी थी.

कपिल सिब्बल ने सवाल किया कि एचआरडी मंत्रालय और नीरव मोदी का क्या संबंध है तथा देश के वित्त मंत्री घोटाले के बारे में हमारे सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? वित्त मंत्री ने यह नहीं बताया कि कुल 151 एलओयू हैं. सीबीआई की प्राथमिकी में सारे एलओयू 2017 के दर्ज हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे पैसों से सम्पत्तियाँ ख़रीदी जा रही हैं, क्या प्रधानमंत्री जी इसकी जाँच कराएंगे। इस पूरे मामले की सच्चाई अगर मोदी सरकार सामने नहीं लाएगी तो हम लायेंगे. लोगों को अब रोज़ पता चल रहा है कि असल में क्रोनी कैपेटिलिस्ट कौन है? भाजपा के कारण बैंक़ों का पैसा वापस नहीं मिला और देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई. यह सरकार यह बताए कि बाक़ी बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कितने क़र्ज़ हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें