naqvi

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि देश के मुसलमानों सहित कमजोर तबकों का सबसे ज्यादा नुकसान भ्रष्टाचार के कारण हुआ हैं. जिसकी वजह से मुस्लिम समाज गरीबी रेखा के नीचे आता गया.

सेलिब्रेशन अरेबिक डे 2016’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में नकवी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा उनके सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक सशक्तिरण के लिए किए गए बड़े पैमाने पर खर्च के बावजूद मुस्लिम गरीबी रेखा के नीचे रह गए. इसका मुख्य कारण बेईमानी और बिचौलियों का बोलबाला रहा है.

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार ने बिना बिचौलियों के गरीबों तक सीधा लाभ पहुंचाने का अभियान शुरू किया, जिसके चलते अब तक अरबों रुपयों की होने वाली लूट रुकी है और कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मुसलमानों सहित सभी गरीबों, जरूरतमंदों को हुआ है तथा लूट लॉबी पर लगाम लगी है.

नकवी ने कहा कि कुछ लोग सियासी वजहों से कालेधन तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का विरोध कर गरीबों की खुशहाली को रोकना चाह रहे हैं लेकिन ईमानदारी बनाम बेईमानी की इस लड़ाई में पूरा देश एकसाथ खड़ा है और बेईमानों का बंटाधार तय है. उन्होंने नोटबंदी को गरीबों के विकास का एक बड़ा आधार बताया.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें