Sunday, January 23, 2022

देश चाहता है कश्मीर में अमन हो, पैलेट गन का इस्तेमाल होगा बंद: राजनाथ सिंह

- Advertisement -

गृहमंत्री राजनाथ सिंह हिंसा और तनाव से जूझ रही घाटी में सुरक्षा-व्यवस्था का जायज़ा लेने के लिए बुधवार को दो दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कश्मीर] दौरे का आज दूसरा और अंतिम दिन है.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज  मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ कश्मीर के हालात को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि हिंसा के दौरान बच्चों को उकसाया गया था और 5 फीसदी ही ऐसे लोग है जो हिंसा करके कश्मीर के हालात को बिगाड़ना चाहते हैं.

राजनाथ ने आगे कश्मीरी आवाम अपील की कि इस इलाके में अमन शांति के लिए हरेक को कोशिश करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ किया कि एनकाउंटर भी रुकने चाहिए.  राजनाथ ने कहा, “मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि युवाओं के भविष्य से खेलवाड़ नहीं किया जाए. 12-12 साल 14-14 साल के लड़कों के हाथों में कंप्यूटर और कलम होने चाहिए. कौन उन्हें बंदूक उठाने की इजाजत देते हैं.?”

इसके साथ ही राजनाथ ने कहा, “हम कश्मीर के बच्चों के भविष्य को हिंदुस्तान के बच्चों के साथ जोड़कर देखते हैं. हम कश्मीरी अवाम से अपील करते हैं कि जो लोग ऐसे हालात पैदा कर रहे हैं, वो उनकी पहचान करें.”

पैलेट गन के इस्तेमाल पर राजनाथ ने कहा कि हमारी सरकार पैलेट गन के विकल्प पर विचार कर रही है. इसके लिए एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन कर दिया गया है. पैलेट गन पर एक से दो दिन में रिपोर्ट आ जाएगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles