Friday, October 22, 2021

 

 

 

जजों के आरोपों को गंभीरता से लिया जाए, लोया की मौत की भी जांच हो: राहुल गांधी

- Advertisement -
- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों द्वारा चीफ जस्टिस (सीजेआई) दीपक मिश्रा के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चारों जजों का आरोप बेहद गंभीर है. साथ ही जज बीएच लोया की मौत के केस की पूरी जांच होनी चाहिए.

राहुल ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों ने जो सवाल उठाए हैं, यह बहुत गंभीर मामला है तथा इस पर पूरा ध्यान दिया जाना चाहिए. न्यायाधीश लोया की मौत के मामले की उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश से पूरी जांच कराई जानी चाहिए.

जज लोया की मौत के मामले में राहुल ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के शीर्ष स्तर पर जज लोया के मामले की जांच होनी चाहिए. जो हमारा लीगल सिस्टम है, उस पर हम विश्वास करते हैं. एक गंभीर बात उठी है, इसलिए हम ये बात कर रहे हैं.

ध्यान रहे सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जस्टिस ने देश के इतिहास में पहली बार मीडिया के जरिए सुप्रीम कोर्ट की कार्यप्रणाली पर नाराजगी  जाहिर करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है. यदि संस्था को ठीक नहीं किया गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस जे चेलामेश्‍वर की अगुवाई में जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने ये आरोप चीफ जस्टिस दीपक मिश्र पर लगाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles