हिंदुत्व की राह पर तेज प्रताप यादव – ‘बिहार की ईटों से अयोध्या में राम मंदिर बनाएंगे’

tej pratap yadav 2017032917384108 650x

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने अयोध्या विवाद को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर बिहार में उनकी सरकार बनी तो अयोध्या में बिहार की ईटों के साथ राम मंदिर का निर्माण कराएंगे.

शुक्रवार को तेजप्रताप ने कहा कि अगर अगली बार बिहार में राजद की सरकार बनीं तो देश के सभी धर्मों के साथ मिलकर बिहार से एक-एक ईट यूपी ले जाएंगे और वहां राम मंदिर बनाएंगे. उन्होंने कहा, भाजपा देश में तो राम मंदिर बनाने के नाम पर लोगों के वोट लेने का काम करते हैं, लेकिन राम मंदिर बनाने में पीछे भाग जाते हैं.

तेजप्रताप ने कहा, अगर अगली बार बिहार में राजद की सरकार बनीं तो देश के सभी धर्मों के साथ मिलकर बिहार से एक-एक ईट यूपी ले जाएंगे और वहां राम मंदिर बनाएंगे, तभी बिहार व देश से भाजपा व आरएसएस का खात्मा होगा, उन्होंने कहा कि 2019 की चुनाव में राजेडी किंगमेकर के रूप में काम करेगा.

इसी बीच आईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की कि सुप्रीम कोर्ट बाबरी मस्जिद- राम जन्मभूमि विवाद पर अपना फैसला2019 के लोकसभा चुनावों के संपन्न होने तक टाल दे, क्योंकि इस मुद्दे का‘‘ भारी राजनीतिकरण’’ हो जाएगा.

ओवैसी ने कहा, ‘राम मंदिर का मुद्दा जमीन के मालिकाना हक का मामला है. इसका आस्था से कोई लेना- देना नहीं है. यह न्याय एवं धर्मनिरपेक्षता के शासन से जुड़ा है. हर एक को उच्चतम न्यायालय का फैसला स्वीकार करना होगा. बहरहाल, संसदीय चुनावों से पहले इस मुद्दे पर फैसला नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे भारी राजनीतिकरण हो जाएगा.’

विज्ञापन