पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दलितों के साथ हो रही हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चेतावनी दी है.

तेजस्वी ने कहा कि अगर दलितों और गरीबों को कुछ हुआ तो नीतीश कुमार आपकी ‘कुर्सी को चकनाचूर’ कर देंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘नीतीश कुमार, कान खोलकर सुन लें अगर दलितों और गरीबों को कुछ हुआ तो आपकी कुर्सी को चकनाचूर कर देंगे’.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार ने प्रदेश की क़ानून-व्यवस्था का जनाजा निकलवा दिया है. कानून के रखवाले ही बेकसूर नागरिकों को मार रहे हैं. विगत 20 दिसंबर को कैमूर जिला में आदिवासी समाज के एक निर्दोष ग्रामीण पूर्ण चेरो को पुलिस ने तानाशाही तरीके से उठाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी’.

ध्यान रहे हाल ही में बक्सर दौरे के दौरान नंदन गांव में विकास समीक्षा यात्रा के लिए पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर जानलेवा हमला हुआ था. दलित्तो का आरोप है कि सात निश्चय कार्यक्रम के तहत उनके गांव में कोई काम नहीं हुआ, इसी को लेकर विरोध जता रहे थे.

इस सबंध में तेजस्वी ने नीतीश के विकास कार्यो की समीक्षा यात्रा के बदले ‘पश्चाताप यात्रा’ करने की सलाह देते हुए पूछा था कि आखिर उनकी यात्रा के दौरान सभी जिलों में विरोध क्यों हो रहा है? उन्होंने कहा था कि नीतीश को आत्मचिंतन करना चाहिए कि हर जगह उनका विरोध क्यों हो रहा है.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें