बिहार विधान सभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं। जिसके तहत बेंगलुरु दक्षिण सीट से लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या (tejasvi surya) को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष बनाया गया है। तेजस्वी सूर्या अरब देशों की महिलाओं पर दिये गए आपत्तिजनक बयान के बाद चर्चा में आए थे।

तेजस्वी सूर्या मूल रूप से कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले के रहने वाले हैं और बासवांगुडी विधानसभा से विधायक एल.ए. रविसुब्रमण्यन के भतीजे हैं। सूर्या बीजेपी के साथ ही आरएसएस से भी जुड़े हुए हैं। तेजस्वी सूर्या पेशे से वकील और भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव हैं।

बीते दिनों तेजस्वी सूर्या के अरब देशों की महिलाओं पर आपत्तिजनक ट्वीट किया था। जिसके बाद अरब और खाड़ी देशों में इस ट्वीट को लेकर तेजस्वी सूर्या की काफी आलोचना हुई थी। अरब देशों के लोगों ने पीएम मोदी से तेजस्वी सूर्या के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

दरअसल, बेंगलुरू दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘95% अरब महिलाओं ने पिछले कुछ सौ सालों में कभी भी शारीरिक संबंध नहीं बनाए हैं। उन्हें प्यार नहीं, बल्कि बच्चे पैदा करने के लिए शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता है।’

इसके अलावा उन्होंने 2015 में विवादित ट्वीट किया था। सूर्या ने लिखा था, ‘संक्षेप में: यह सच है कि आतंक का कोई धर्म नहीं है।  लेकिन आतंकवादी का निश्चित रूप से एक धर्म है और ज्यादातर मामलों में यह इस्लाम है।’

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano