UP से जफर इस्लाम जाएंगे राज्यसभा, सिंधिया को बीजेपी में लाने का मिला ‘इनाम’

नई दिल्ली: प्रवक्ता सैय्यद ने ज़फ़र इस्लाम (Syed Zafar Islam) को उत्तर प्रदेश (UP) से राज्यसभा उपचुनाव (बीजेपी (BJP) jya Sabha by-election) का उम्मीदवार बनया है। ज़फ़र इस्लाम ने ही मध्य प्रदेश में ‘आपरेशन कमल’ (Operation Kamal) को अंजाम दिया था।

जफर इस्लाम भाजपा के प्रवक्ता और मीडिया के लिए जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने सिंधिया के कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने को लेकर सभी प्रक्रियाओं को सुगम बनाया था। राजनीति में आने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम किया करते थे। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए थे।

सैयद जफर इस्‍लाम ने कुछ समय पहले एक अंग्रेजी अखबार में एक लेख लिखा था। इसमें उन्‍होंने कहा था, ‘मैं फाइनेंस सेक्टर में काफी काम कर चुका था। साल 2013 में जब मैंने राजनीति में प्रवेश किया तो उस समय मैं ड्यूश बैंक का एमडी था. इसी दौरान संयोग से नरेंद्र मोदी से मेरी मुलाकात हो गई।

मोदी ने गर्मजोशी से मुझसे मिलते हुए कहा कि अगर वह उनके राष्‍ट्र-निर्माण के सपने के साथ जुड़ना चाहते हैं तो जुड़ सकते हैं। मैं अब बीजेपी का राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता हूं। अब अपने लोगों में जाकर प्रधानमंत्री मोदी के विजन को पेश करता हूं।’ माना जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जफर इस्लाम के अच्छे ताल्लुकात हैं।

उपचुनाव में जफर इस्लाम का निर्विरोध निर्वाचन तय है। प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में है, ऐसे में संभव है कि कोई और पार्टी उम्मीदवार भी ना उतारे। बताया जाता है। कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिंधिया की मुलाकात के दौरान जफर इस्लाम भी 7 लोक कल्याण मार्ग में मौजूद थे। वह गृह मंत्री अमित शाह और सिंधिया के साथ पीएम आवास पहुंचे थे।

विज्ञापन