Sunday, September 19, 2021

 

 

 

सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन लेकिन राजनीति में सेना का इस्तेमाल बर्दाश्त नहीं: राहुल गाँधी

- Advertisement -
- Advertisement -

rahul-gandhi

भारतीय जनता पार्टी पर सर्जिकल स्ट्राइक का राजनितिक फायदें के तौर पर इस्तेमाल किये जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘जवानों के खून की दलाली’ संबंधी अपने बयान पर सफाई पेश की.

राहुल गांधी ने आज कहा कि वह ‘‘सुस्पष्ट’’ रूप से सैन्य कार्रवाई का समर्थन करते हैं लेकिन भाजपा के चुनावी पोस्टरों और प्रचार में सेना के इस्तेमाल के खिलाफ हैं.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं सर्जिकल हमलों का पूरी तरह समर्थन करता हूं और मैं ने यह बात सुस्पष्ट रूप से कही है, लेकिन मैं देश भर में राजनीतिक पोस्टरों और प्रोपेगेंडा में भारतीय सेना के इस्तेमाल का समर्थन नहीं करूंगा.

गौरतलब रहें कि गुरुवार को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा था, ‘जो हमारे जवान है, जिन्होंने अपना खून दिया है, जम्मू कश्मीर में जिन्होंने अपना खून दिया है, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया है, उनके खून के पीछे आप छुपे हुए हो, उनकी आप दलाली कर रहे हो, ये बिल्कुल गलत है. हिंदुस्तान की सेना ने हिंदुस्तान का काम किया है, आप अपना काम कीजिए, आप हिंदुस्तान के किसान की मदद कीजिए, आप हिंदुस्तान की सेना को सातवें पे कमीशन में पैसा बढ़ा कर दीजिए,ये आपका काम है, ये आपकी जिम्मेदारी है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles