सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय RSS को देने पर भडकी कांग्रेस, कहा – ‘LOC पर संघियों की तैनाती की जाएँ’

10:34 am Published by:-Hindi News

loc

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा POK में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को देने पर कांग्रेस भड़क उठी हैं.

कांग्रेस ने रक्षामंत्री के बयान की कड़ी आलोचना की हैं. और कहा कि अगर ऐसा है तो सीमा पर सैनिकों के बजाय संघ के लोगों को तैनात किया जाए. कांग्रेस नेता हुसैन दलवी ने हा कि रक्षा मंत्री पर्रिकर ने लक्षित हमलेके लिये सेना के बजाय संघ को श्रेय दिया है. अगर यह सैन्य कार्रवाई वाकई संघ के बल पर हुई है तो अब सैनिकों के बजाय संघ के कार्यकर्ताओं को सरहदी मोर्चों पर भेजा जाना चाहिये.

उन्होंने कहा कि पर्रिकर जैसा इतनी ‘बकवास’ करने वाला कोई दूसरा रक्षा मंत्री नहीं हुआ है. प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री बेहद संवेदनशील पद हैं, किसी रक्षा मंत्री से ऐसे सतही बयानों की अपेक्षा नहीं की जाती.

गौरतलब रहें कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अहमदाबाद के एक कार्यकर्म में सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को देते हुए कहा था कि भारतीय सेना की इस कारवाई के पीछे संघ की शिक्षा थी.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें