Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

निर्मला सीतारमण पर भड़के सुब्रमण्यम स्वामी – GDP 4.8% नहीं बल्कि 1.5% ही रह गई

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में अर्थव्यवस्था को लेकर जारी बहस के बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने वित्तमंत्री के संसद में दिए गए बयान पर कहा कि निर्मला सीतारमण अर्थशास्त्र नहीं जानती हैं।

स्वामी ने कहा, ‘क्या आप जानते हैं कि वास्तविक विकास दर आज क्या है? वे (सरकार) कह रहे हैं कि यह 4.8% पर है लेकिन मैं कह रहा हूं कि ये 1.5% है।इसके साथ ही स्वामी ने ये भी कहा कि निर्मला सीतारमण को अर्थव्यवस्था के बारे में कुछ नहीं पता है।

बता दें कि शुक्रवार को दूसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़े जारी किए गए, उसके अनुसार दूसरी तिमाही में विकास दर 4.5 फीसदी रही है, जोकि पिछले 6 वर्ष में सबसे निचले स्तर पर है।

भाजपा सांसद ने कहा, ‘यदि आप प्रेस कॉन्फ्रेंस देखेंगे तो तो वह (निर्मला सीतारमण) जवाब देने के लिए अधिकारियों को माइक सौंप रही हैं।’ स्वामी ने कहा कि आज देश में क्या समस्या है? खराब डिमांड, सप्लाई कोई समस्या नहीं है। लेकिन उन्होंने क्या किया? वह (वित्तमंत्री) कॉर्पोरेट्स के लिए टैक्स में छूट देती हैं। वे केवल अपने कर्ज उतारने में इसका इस्तेमाल करेंगे और यही उन्होंने किया है।’

स्वामी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार उन्हें सच्चाई बताने से बहुत डरते थे। पीएम मोदी को इसके बारे में कुछ जानकारी नहीं है, उनको बताया गया है कि अर्थव्यवस्था बहुत अच्छी है।’ स्वामी खुद को वित्तमंत्री के पद का दावेदार मानते रहे हैं। इसपर वे कहते हैं कि पीएम मोदी कैबिनेट में उन्हें नहीं चाहते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles