Sunday, May 29, 2022

सुब्रमण्यम स्वामी ने कोरोना के चलते की आर्थिक राहत पैकेज की मांग

- Advertisement -

नई दिल्ली: बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोनोवायरस से निपटने के लिए आर्थिक राहत पैकेज की मांग की है। पत्र में स्वामी ने कहा, ‘इस स्तर पर आर्थिक राहत का पैकेज बहुत महत्वपूर्ण है और इसीलिए मैंने यह जानकारी दी है कि अन्य देशों ने क्या किया है।’

शनिवार को एक ट्वीट में उन्होने सरकार से सवालिया अंदाज में पूछा, “क्या देश में अब आर्थिक आपातकाल की घोषणा जरूरी हो गई है। सरकार को खुद आगे आ कर सभी शंकाओं को दूर करना चाहिए।” इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की कि कोरोनावायरस से आए स्लोडाउन से निपटने के लिए उन्हें आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

इसके अलावा पीएम को लिखी चिट्ठी में उन्होने कहा, “17 देशों और 2 अंतरराष्ट्रीय बैंकों के प्रावधानों के अनुसार कोरोनावायरस की इस स्टेज में आर्थिक राहत पैकेज काफी जरूरी है। पांच पन्नों की चिट्ठी में उन्होंने बताया कि अमेरिका ने एक ट्रिलियन डॉलर के राहत पैकेज का ऐलान कर दिया है। इसे फेज 3 नाम दिया गया है। इसके तहत एयरलाइन इंडस्ट्री के लिए 50 अरब डॉलर का बेलआउट दिया गया है वहीं छोटे कारोबार और खर्चों के लिए 500 अरब का बेलआउट दिया जाएगा। इसके अलावा करोड़पतियों-अरबपतियों को छोड़कर डायरेक्ट पेमेंट के तौर पर अमेरिकियों को 1000 डॉलर की मदद दी जाएगी।”

स्वामी ने अमेरिका के अलावा फ्रांस, चीन, ब्रिटेन, कनाडा, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंडोनेशिया, हॉन्गकॉन्ग, यूएई, थाईलैंड, मलेशिया, सऊदी अरब, यूरोपियन कमर्शियल बैंक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के राहत पैकेजों के बारे में भी जानकारी दी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles