Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सुब्रमण्यम स्वामी के विवादित बोल – सुन्नी और वहाबी मुसलमानों को पागल कहा

- Advertisement -
- Advertisement -

अक्सर विवादों में रहने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश के वहाबी सुन्नी मुस्लिमों को पागल बोलकर नया विवाद पैदा कर दिया। उन्होने राम मंदिर के संदर्भ में ये बयान दिया।

उन्होने रविवार को ट्वीट में लिखा, ‘हम मुस्लिम शब्द का बहुत उपयोग करते हैं। भारत में मुस्लिमों का एक बड़ा हिस्सा शांतिप्रिय है और हिंदू हितैषी है। जैसे शिया, बोहरा, खोजा, अहमदिया आदी। देखिए कैसे शांति से इन लोगों ने राम मंदिर का फैसला कबूल कर लिया।’ स्वामी में ट्वीट में वहाबी सुन्नी मुस्लिमों को पागल भी बताया है।

वहीं हैदराबाद विश्वविद्यालय में ‘नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019: समकालीन राजनीति से परे एक ऐतिहासिक अनिवार्यता’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी में स्वामी ने सीएए पर गलत जानकारियां फैलाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने विपक्षी कांग्रेस नेताओं को इस मामले पर सार्वजनिक बहस के लिए आमंत्रित किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस के लोगों को मेरे साथ बहस करने की चुनौती देता हूं। वे टेलीविजन पर (कानून के खिलाफ) जो बात कह रहे हैं, वे सभी बकवास हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय नागरिक के तौर पर भारत में रहने वाले मुसलमानों को इससे डरने की कोई जरुरत नहीं है। कोई उनसे नागरिकता नहीं छीन सकता।’’

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देवबंद को लेकर विवादित बयान देते हुए देवबंद आतंक की गंगोतरी है। उन्होने कहा था, दुनिया के सभी आतंकी देवबंद से निकले। चाहे वह हाफ़िज़ सईद हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles