Friday, July 30, 2021

 

 

 

सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को दी बिल गेट्स से ‘दूरी’ रखने की सलाह

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना संकट के बीच बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सुरक्षा मामलों में बिल गेट्स से दूरी बनाकर रखने की सलाह दी है। बता दे कि बिल गेट्स के फाउंडेशन ने एक प्रस्ताव दिया था कि लोगों के घर में ही कोरोना का टेस्ट करवाया जाए, जिसे अमेरिकी एजेंसी ने ठुकरा दिया है।

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए और हमारे राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों में बिल गेट्स से पूरी तरह से सोशल डिस्टेंस बनाकर रखना चाहिए। अपने ट्वीट के साथ ही बीजेपी सांसद ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक खबर भी साझा की है, जिसमें दावा किया गया है कि अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने बिल एंड मेलेंडा गेट्स फाउंडेशन के प्रस्ताव को पूरी तरह से ठुकरा दिया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों ही बिल गेट्स से कोरोना वायरस पर चर्चा की थी। बिल गेट्स ने इस दौरान भारत में जारी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई की तारीफ की थी।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह अध्यक्ष बिल गेट्स ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि वैश्विक प्रयासों में योगदान करने की भारत की इच्छा और क्षमता को देखते हुए, ये महत्वपूर्ण है कि महामारी को लेकर प्रतिक्रिया के समन्वय के लिए वैश्विक चर्चा में नई दिल्ली को शामिल किया जाए।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए बताया था कि ‘बिल गेट्स के साथ विस्तार से बातचीत की. हमने कोरोना वायरस से लड़ने में भारत के प्रयास से लेकर, कोविड-19 से निपटने में गेट्स फाउंडेशन के काम, प्रौद्योगिकी, नवाचार की भूमिका और बीमारी के इलाज के लिए टीके के उत्पादन तक के मुद्दों पर चर्चा की।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles