Sunday, September 19, 2021

 

 

 

सुब्रमण्यम स्वामी ने दी पीएम मोदी को धमकी – राम मंदिर पर मेरा विरोध किया तो सरकार गिरा दूंगा

- Advertisement -
- Advertisement -

राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार को सरकार गिराने की धमकी दी है।

स्वामी ने चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर हमारा राम मंदिर का मामला जनवरी में सूचीबद्ध हो जाता है, तो हम दो हफ्ते में जीत जाएंगे। मेरे दो विपक्षी हैं, एक तो मोदी सरकार और दूसरी योगी सरकार। क्या वह दोनों मेरा विरोध करने का दम दिखा पाएंगे? अगर उन्होंने ऐसा किया, तो मैं सरकार गिरा दूंगा। हालांकि मुझे पता है कि वो विरोध में नहीं आएंगे।

इसके अलावा, स्वामी ने दावा किया कि मुसलमानों को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा, ‘जिन मुस्लिमों से मैं व्यक्तिगत रूप से मिला, वे मुझे बताते हैं कि उन्हें अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर कोई आपत्ति नहीं है।’

165473 653693 modi yogi 1

स्वामी ने कहा, ‘सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दावा किया कि मुगल शासक बाबर द्वारा कब्जा की गई भूमि हमारी है। उन्होंने कभी नहीं कहा कि वे बाबरी को फिर से बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारी जमीन है। राम जन्मभूमि व्यास और निर्मोही अखाड़ा जैसे हिंदू पक्षों ने कहा कि वहां दो मंदिर थे जिनमें वे ट्रस्टी थे, और उन्हें दिया जाना चाहिए। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनके मुकदमे को सुना और कहा कि यह राम जन्मभूमि है, दो हिस्से हिंदुओं के पास जाएंगे, और एक मुसलमानों के पास।’

उन्होंने आगे कहा, ‘सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इसे चुनौती दी क्योंकि जमीन मुसलमानों को दी गई थी, न कि उन्हें। 2010-2017 से मामला नहीं सुना था। मैं सुप्रीम कोर्ट में गया और यही कारण है कि अदालत द्वारा तारीख तय नहीं की जा रही थी। सबसे पहले, उन्होंने मुझसे पूछा कि मेरी हिस्सेदारी क्या है (इस मामले में)।’ इस मामले के बारे में बताते हुए, स्वामी ने दावा किया कि प्रार्थना करने का उनका अधिकार संपत्ति के ऊपर माना जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुझे संविधान के अनुसार प्रार्थना करने का अधिकार है। अदालत सुनने के लिए सहमत हो गई। मेरा विश्वास कहता है कि राम यहां पैदा हुए थे और मैं वहां एक बड़ा मंदिर चाहता हूं। मुस्लिम केवल संपत्ति मांग रहे हैं, जो एक मौलिक अधिकार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles