पाकिस्‍तान में करतारपुर कॉरीडोर के आधारशिला कार्यक्रम में शामिल होने गए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की गुरुवार को कथित खालिस्तानी आतंकवादी गोपाल सिंह चावला के साथ एक तस्वीर सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सिद्धू की गिरफ्तारी की मांग की है।

स्वामी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने कहते हैं कि मेरा खालिस्तान से कोई लेना देना नहीं है, और इसकी निंदा की है। इस मामले में सिद्धू की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से करानी चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत सिद्धू को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि पाकिस्‍तान में करतारपुर साहिब कॉरीडोर की नींव रखे जाने के कार्यक्रम में खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल चावला की मौजूदगी पर विवाद खड़ा हो गया। हालांकि सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान में उन्हें अथाह प्यार मिला। जिस प्रकार भारत में लोग उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं, उसी तरह पाकिस्तान में लोगों ने दस हजार से अधिक फोटो मेरे साथ खींची। इसी दौरान उसके साथ कौन गोपाल चावला फोटो खिंचवा गया, इसकी उनको कोई जानकारी नहीं है और न ही वह गोपाल चावला को जानते हैं।

करतारपुर साहिब के कार्यक्रम में गोपाल चावला की मौजूदगी पर उठे सवाल पर पाकिस्तान ने सफाई दी है कि गोपाल सिंह पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) के एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें सिख समुदाय से संबंधित सभी कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया जाता है।

Loading...