Thursday, July 29, 2021

 

 

 

SC का राम मंदिर के पक्ष में आएगा फैसला, काशी और मथुरा से भी मस्जिद…

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि अयोध्या के साथ काशी और मथुरा दोनों स्थानों पर मस्जिद को हटाने के लिए मुस्लिमों को अलग जमीन देने का प्रस्ताव दिया जाएगा।

अयोध्या में स्वामी ने पत्रकारों से कहा कि राम जन्मभूमि के बाद अगला मिशन काशी-मथुरा की मुक्ति होगी। अयोध्या के साथ ही काशी और मथुरा हिंदुओं के पवित्र और पूजनीय स्थल हैं, इसलिए इन दोनों स्थानों पर मस्जिद को हटाने के लिए मुस्लिमों को अलग जमीन देने का प्रस्ताव दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आस्था का जिक्र संविधान में किया गया है। हिंदू पक्ष की यह आस्था है कि ध्वस्त बाबरी मस्जिद के बीच वाले गुंबद का जो हिस्सा है, वहीं रामलला का जन्म हुआ था। स्वामी ने कहा, ‘पूजा करना हमारा मूलभूत अधिकार है, जबकि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड आस्था के आधार पर मुकदमा नहीं लड़ रहा है।

supreme court

बीजेपी नेता ने आगे कहा, बोर्ड यह नहीं कह रहा है कि वह दोबारा मस्जिद बनाना चाहता है। वह कह रहा है कि ये जमीन बाबर की है, जबकि मस्जिद मीर बाकी ने बनवाई, जो शिया था।’ उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई कर रही पीठ के पांचों न्यायाधीश विद्वान हैं, इसलिए जो फैसला आएगा, वह निष्पक्ष होगा।

चिदंबरम को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी कई कांग्रेसियों का नम्बर है। सोनिया गांधी जमानत पर हैं। शशि थरूर जमानत पर हैं। हुड्डा जमानत पर हैं। कांग्रेस के बहुत लोग सरकार के निशाने पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles