Wednesday, December 1, 2021

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका – निर्विरोध जीती पंचायत चुनाव जीती TMC

- Advertisement -

पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ों को मजबूत करने में जुटी भारतीय जनता पार्टी को पंचायत चुनाव में बड़ा झटका लगा है. बीरभूम जिला परिषद की 42 में से 41 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों को निर्विरोध जीत हासिल की है.

इसके साथ ही बीरभूम में पंचायत समिति की 19 में 14 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने निर्विरोध अपना कब्जा जमाया. इसके अलावा मुर्शीदाबाद के किंडी में टीएमसी के 30 में से 29 उम्मीदवारों को निर्विरोध विजयी घोषित किया है.

इतना ही नहीं भारतपुर-22 में पार्टी ने पंचायत समिति की सभी सीटें निर्विरोध जीत ली हैं. इसके अलावा बरवान में सभी 37 पंचायत समिति सीट पर टीएमसी उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए.

इतनी बड़ी हार को अब बीजेपी पचा नहीं पा रही है. बीरभूम जिले के भाजपा अध्यक्ष राम कृष्णा रॉय का कहना है कि टीएमसी कार्यकर्ता भाजपा उम्मीदारों को चुनाव ना लड़ने के लिए धमकी दे रहे हैं. उन्हें नामांकन दाखिल ही नहीं करने दिया जा रहा है. इसलिए चुनावी परिणाम अपत्याशित नहीं हैं.

वहीं भाजपा राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा, ‘यह जीत बम और बंदूकों की संस्कृति का प्रतीक है. यह लोगों की जीत नहीं है. उन्होंने चुनाव से पहले लोगों को आतंकित किया और अब दावे करेंगे की विकास की जीत हुई है.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles