लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी (एसपी)  को बड़ा झटका देते हुए कहा कि बीएसपी अब किसी उपचुनाव में किसी भी दल की मदद नहीं करेगी.

मायावती का ये बयान कैराना लोकसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर है. जिसकों लेकर साफ कहा गया कि इसमें बसपा एसपी की मदद नहीं करेगी. हालांकि मायावती 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

सोमवार को बीएसपी की ओर से जारी किये गये बयान के मुताबिक मायावती ने कहा ”बीएसपी अब आगामी किसी भी उपचुनाव में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव की तरह सक्रिय भागीदारी नहीं करेगी. बीएसपी को अब अपनी पूरी ताकत सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने, संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने और लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगानी है और हालात को पूरी तरह से अपने पक्ष में करने का पूरे जी-जान से प्रयास करना है.”

साथ ही मायावती ने देशभर के गैर-बीजेपी दलों से बीजेपी के खिलाफ गठजोड़ करने की अपील की है. मायावती ने 2019 चुनाव तैयारियों के लिए मीटिंग की. उन्होंने कहा कि बीजेपी की बयानबाज़ी पर ध्यान दिये बिना सपा-बसपा गठबंधन को मज़बूत करने का काम करें.

इस दौरान बसपा प्रमुख ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “बीजेपी सरकारों में दलित व पिछड़ा वर्ग जीवन के हर क्षेत्र में और भी ज्यादा पिछड़ते चले जा रहे हैं. यही कारण है कि पिछले 65 वर्षो में बीजेपी और आरएसएस को सत्ता से दूर रखा गया.”

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें