Saturday, October 23, 2021

 

 

 

भागवत के बयान पर बोले ओवैसी – आग से खेल रहा आरएसएस, सुप्रीम कोर्ट ले संज्ञान

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्या विवाद को लेकर हाल ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आग से खेलना बताया है.

ओवैसी ने कहा कि संघ और बीजेपी राम मंदिर पर  बयान देकर गुजरात चुनाव में इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाहते है. उन्होंने कहा कि आरएसएस आग से खेल रहा है और सुप्रीम कोर्ट इस पर संज्ञान लेगा. उन्होंने कहा, बाबरी मस्जिद पर 5 दिसंबर को सुनवाई से पहले बीजेपी और संघ डर का माहौल बनाना चाहते हैं.

लोकसभा सांसद ने उम्मीद जताते हुए कहा की इस मामले में सुप्रीम कोर्ट संज्ञान लेगा कि किस तरह से सरकार, बीजेपी और आरएसएस पूरे देश में तनाव का माहौल बनाना चाहते हैं. जब पांच दिसंबर को सुनवाई होनी है तो इसे देशभर में राजनीतिक मुद्दा बनाओ ताकि राजनीतिक फायदा लिया जा सके.

उन्होंने कहा, ‘यह एक नाजुक मसला है और आरएसएस इस तरह के बयान देकर आग से खेल रहा है. हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट साक्ष्यों के आधार पर फैसला देगा न कि केवल आस्था के आधार पर. ध्यान रहे हल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या विवाद के सबंध में कहा कि विवादित स्थल पर केवल राम मंदिर का ही निर्माण होगा. इसके अलावा और किसी भी चीज का नहीं.

कर्नाटक के उडुपी में चल रहे धर्म संसद के दौरान भागवत ने कहा, ”राम जन्म भूमि पर राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं बनेगा, उन्हीं पत्थरों से बनेगा, उन्हीं की अगुवाई में बनेगा जो इसका झंडा लेकर पिछले 20-25 वर्षों से चल रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हम इसका निर्माण करेंगे. ये कोई चुनावी घोषणा नहीं है बल्कि हमारी आस्था का विषय है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles