अखिलेश यादव को बड़ा झटका – पीएम मोदी से मिलने के बाद सपा सांसद का राज्यसभा से इस्तीफा

6:46 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। ‘पीटीआई’ की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि राज्यसभा के सभापति एम.वैंकेया नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार लिया है।

शेखर इससे पहले नायडू से मिले थे और इसे निजी इच्छा बताया था। कहा था उन्होंने यह इस्तीफा किसी प्रकार के दबाव में नहीं दिया है। बताया जा रहा है कि नीरज शेखरजल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे। कहा जा रहा है नीरज शेखर को बीजेपी 2020 में यूपी से राज्यसभा में भेज सकती है।

bjp

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में नीरज शेखर ने सपा से अपनी  परम्परागत सीट बालिया से टिकट की मांग की थी। हालांकि समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।  इसके बाद नीरज शेखर कथित तौर पर अखिलेश यादव और पार्टी नेतृत्व से नाराज़ चल रहे थे।

सूत्रों के हवाले से कुछ टीवी रिपोर्ट्स में कहा गया कि नीरज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होंगे। मोदी पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर पर लिखी राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश की पुस्तक “चंद्रशेखर- द लास्ट आइकन ऑफ आइडियोलॉजिकल पॉलिटिक्स” का विमोचन करेंगे।

Loading...