मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद एसटी हसन (ST Hasan) ने विवादित बयान देते हुए कहा कि बीजेपी राम मंदिर का चंदा मांगने वालों पर बिकाऊ मुसलमानों से पथराव कराकर सांप्रदायिक सोहार्द को खराब करेगी। ताकि वह आगामी चुनावों में फायदा उठा सके।

उन्होने कहा कि राम मंदिर बन रहा है ठीक बात है। एक मसला खत्म हो गया, लेकिन इन्हीं के लोग जब चंदा लेने निकलेंगे, तो चंद बिके हुए मुसलमानों से पथराव करा देंगे। पथराव के बाद जो हश्र हुआ मध्य प्रदेश में वो आप सबने देखा। वो एक मैसेज दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पथराव करने वाले भी यही हैं और माहौल बिगाड़ने वाले भी यही हैं। इनकी सियासत समझो भाईयों। आखिर ये सियासत कब तक, हिन्दू-मुसलमान करने से रोजी रोटी नहीं मिलती।

एसटी हसन के इस बयान पर यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलाने वाले आज पत्थर चलाने की बात कर रहे हैं। उनका बयान यूपी में सांप्रदायिक तनाव फैलाने का प्रयास है। अखिलेश यादव को साफ करना चाहिए कि वे राम मंदिर निर्माण के साथ हैं या उसके विरोध में।

बता दें कि शुक्रवार (15 जनवरी) को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेता सुबह 11 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाक़ात कर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगेंगे।

इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले समर्पण निधि कार्यक्रम की राष्ट्रपति शुरुआत करेंगे। राम मंदिर के लिए चंदा अभियान कल से शुरू हो रहा है जिसमें पाँच लाख से ज्यादा गाँवों में बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा।