Sunday, June 26, 2022

गैर मर्द के साथ हमबिस्तर मिली पत्नी तो मार दोगे या तीन तलाक दोगे: सपा नेता

- Advertisement -

तीन तलाक मामले पर समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रियाज अहमद ने बेहद ही कडा बयान दिया है। जो कई लोगों के गले नहीं उतरने वाला है।

उन्होंने कहा कि कोई मर्द अपनी पत्नी को किसी गैर मर्द के साथ हमबिस्तर देख ले तो वह उनकी हत्या कर देगा या तीन तलाक देगा। उन्होने कहा कि हत्या न हो इसलिए तीन तलाक दिया जाता है।

रियाज अहमद ने कहा, ‘शरियत कहता है कि तलाक को तीन स्तरों में दिया जाना चाहिए। तीन तलाक को एक विकल्प के तौर पर रखा गया है। उदाहरण के लिए, अगर आपको पता चलता है कि आपकी पत्नी का गैर-मर्द के साथ अवैध संबंध है, तो आप क्या करोगे? आप या तो उसे जान से मार दोगे या फिर उससे छुटकारा पाने के लिए उसे तीन तलाक दे दोगे।’

सपा नेता ने कहा कि भाजपा तीन तलाक को खत्म करना चाहती है अगर वह वास्तव में मुस्लिम महिलाओं की इतनी ही हितैषी है तो संसद में महिलाओं के लिए आठ फीसद आरक्षण का बिल पारित करे। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से धुव्रीकरण कर रही है।

रियाज अहमद सपा के कद्दावर नेता माने जाते हैं। अखिलेश सरकार में मंत्री रहे हैं. पीलीभीत से पांच बार विधायक बन रह चुके हैं। वे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से ताजुशरिया अजहरी मियां के जनाजे में शामिल होने बरेली आए थे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles