Sunday, October 24, 2021

 

 

 

CWC की बैठक में हुआ फैसला – अगले 6 महीने तक सोनिया गांधी रहेगी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन और सुधार की मांग के बीच हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में फैसला लिया गया है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ही कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेगी।

सोनिया गांधी ने CWC की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी और कहा था कि सीडब्ल्यूसी नया अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया आरंभ करे। इस दौरान पार्टी के सभी नेताओं ने सोनिया गांधी से अंतरिम अध्यक्ष बने रहेने की अपील की। इसके बाद सोनिया गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहेने के लिए राजी हो गई।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि जब पार्टी राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रही थी और सोनिया गांधी अस्वस्थ थीं तो उस समय ऐसा पत्र क्यों लिखा गया।

हालांकि पत्र लिखने वाले नेताओं ने CWC में कहा – संगठन की बेहतरी के लिए कुछ चिंताएं थीं, उन्हें बताने के लिए पत्र लिखा था। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरा विश्वास रखें। CWC में अंबिका सोनी ने कहा कि पार्टी के नेतृत्व को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वालों के खिलाफ पार्टी संविधान के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

CWC में जी.एन. आज़ाद और आनंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने सीमा में रहकर ही चिंताएं व्यक्त की अगर फिर भी किसी को लगता है कि हमने अनुशासन भंग किया है तो कार्रवाई की जा सकती है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, राहुल गांधी ने यह कभी नहीं कहा, न ही CWC में या बाहर कि यह पत्र (पार्टी नेतृत्व पर सोनिया गांधी को) भाजपा के साथ मिलकर लिखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles