कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी का बड़ा ब्यान सामने आया है जिसमें उन्होंने यह बताया है कि 2019 में होने वाले चुनाव भाजपा कैसे हारेगी. यह बात उन्होंने दलों के साथ गठबंधन पर विचार करने की बात कही है.

आपको बता दें कि, दिल्ली में सीपीपी की बैठक में सोनिया ने कहा कि ‘गुजरात विधानसभा और राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और समान विचार वाले दलों के साथ मिलकर  काम करने के लिए मैं भाजपा को 2019 में हराने के लिए पूरी तरह तैयार हूँ. जिससे भारत एक बार फिर लोकतांत्रिक, समावेशी, धर्मनिरपेक्ष, सहिष्णु और आर्थिक रूप से प्रगति के रास्ते पर वापिस लौट आएगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सोनिया ने कहा कि, ‘गुजरात और राजस्थान में पार्टी के प्रदर्शन यह साफ़ हो चुका है कि  देश बदलाव चाहता है इसलिए सभी कार्यकर्ता 2019 की तैयारियों में जुट जाएँ. आपको बता दें कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए 80 सीटों पर जीत हासिल की थी वहीं हाल ही में राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी ने भाजपा को हराया है.

आपको बता दें कि, 2014 में हुए चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस 44 सीटों पर ही सिमट कर रह गई थी. वहीं भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने 283 सीटें पाकर जीत हासिल की थी.

Loading...