Thursday, July 29, 2021

 

 

 

सोनिया गांधी ने कांग्रेसियों को लगाई लताड़, सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक….

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जनता ने जिस उम्मीद के साथ भाजपा को पूर्ण बहमत देकर सत्ता पर काबिज किया है, उसके मुताबिक काम नहीं हो रहा है। उन्होने अर्थव्यवस्था की स्थिति और ‘जनादेश के खतरनाक ढंग से उपयोग’ को लेकर मोदी सरकार पर हमला भी बोला।

सोनिया ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को केंद्र की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरने की नसीहत दी। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर सक्रिय और आक्रामक रहने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को सीधे लोगों तक पहुंचना होगा।

पार्टी के महासचिवों-प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों, मुख्यमंत्रियों और विधायक दल के नेताओं की बैठक में सोनिया ने यह भी कहा कि इस समय कांग्रेस के संकल्प और संयम की परीक्षा ली जा रही है। इस वक्त कांग्रेस के लोगों का आत्मविश्वास और नैतिक बल नहीं डगमगाना चाहिए।

उन्होंने कहा,सत्ता के खिलाफ बोलने वालों की आवाज को दबाया जा रहा है। उन्हें डराया और धमकाया जा रहा है। देश में अर्थव्यवस्था की हालत चिंताजनक स्तर तक पहुंच गई है। मगर, सत्तापक्ष ऐसे मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में कांग्रेस को केंद्र की नीतियों के खिलाफ सड़कों, गांवों व शहरों में निडर होकर लड़ने को तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘देश उन ताकतों का मुकाबले करने को तैयार है जो महात्मा गांधी, सरदार पटेल और बी आर आंबेडकर के संदेशों को अपने हिसाब से गलत रूप में प्रस्तुत करती हैं। हमें इनका मुकाबला करने के लिए सड़कों पर उतरना होगा, गांव, कस्बों और शहरों में लोगों तक पहुंचना होगा।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना या इस पर आक्रामक रहना पर्याप्त नहीं है। हालांकि यह भी जरूरी है लेकिन लोगों तक सीधे पहुंचना ज्यादा महत्वपूर्ण है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles