आईएमए घोटाला में निलंबित कांग्रेस विधायक रोशन बेग को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।  रोशन बेग मुंबई जा रहे थे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बताया कि जिस वक्त बेग को हिरासत में लिया गया, वह उस वक्त बंगलूरू अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर से चार्टर्ड विमान में सवार होने वाले थे।

कुमार स्वामी ने अरोप लगाया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के निजी सहायक संतोष भी बेग के साथ ही थे। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि उस वक्त भाजपा विधायक योगेश्वर भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे। उन्होंने लिखा कि यह भाजपा के लिए शर्मनाक है कि वह आईएमए मामले में जांच का सामना कर रहे एक पूर्व मंत्री की मदद कर रही है।

वहीं एसआईटी ने कहा कि रोशन बेग को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। वह चार्टर्ड फ्लाइट में बेंगलुरु से उड़ान भर रहे थे। वह विमान के अंदर थे। वह अलग-अलग बयान दे रहे हैं कि दिल्ली और पुणे जा रहे थे। चार्टर फ्लाइट की पैसेंजर लिस्ट के अनुसार फ्लाइट पुणे जा रही थी।

एसआईटी ने कहा कि हमने पहले ही 19 जुलाई को बेग को पेश होने का नोटिस दिया था। वह एक अज्ञात स्थान पर जाने की कोशिश कर रहे थे। हम केवल यह देख सकते हैं कि हमें पूछताछ के लिए उन्हें गिरफ्तार करना है या नहीं। वह बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक चार्टर्ड फ्लाइट से उड़ान भरने जा रहा थे।

बता दें कि सिद्धारमैया सरकार में पूर्व मंत्री रहे बेग पर कंपनी के मालिक मोहम्मद मंसूर खान से 400 करोड़ रुपये लेने का आरोप है। हालांकि विधायक ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। खान पर 42 हजार निवेशकों के साथ 1500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।

खान के बिजनेस पार्टनर मोहम्मद खालिद अहमद ने उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करवाया था। अहमद ने इसमें आरोप लगाया था कि खान ने उसके साथ 4.8 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। खालिद के बाद कई निवेशकों ने भी खान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। इसके कुछ समय बाद ही खान के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया और पासपोर्ट भी सस्पेंड कर दिया गया।

दूसरी और कुमारस्वामी द्वारा बीजेपी पर लगाए गए आरोपों का कर्नाटक बीजेपी ने जवाब दिया। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि यह पूरी तरह से गलत है कि येदियुरप्पा के पीए संतोष बेग के साथ थे। सीएम कुमारस्वामी पूरी तरह से अफवा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। हम बताना चाहते हैं बेग अगले सफर कर रहे थे, उनके साथ कोई औऱ दूसरा पैसेंजर नहीं था। हम मांग करते हैं कि बोर्डिंग पास और सीसीटीवी फुटेज को सबूत के तौर पर रखा जाए।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन