Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

सिद्धू ने स्वीकारा इमरान का न्योता, सरकार से मांगी पाक जाने की अनुमति

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. सुब्रह्मण्यम जयशंकर को एक पत्र भेजकर पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी है। सिद्धू ने अपने पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान सरकार ने उन्हें करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के अवसर पर नौ नवंबर को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब आने का न्योता दिया है। यह उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। इस उद्घाटन समारोह में एक विनम्र सिख की तरह शामिल होकर श्री गुरु नानक देव जी को श्रद्धासुमन भेंट कर अपनी जड़ो के साथ जुडे़ंगे।

वहीं उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने बताया है कि उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू तो करतारपुर कोरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए न्योता मिला है। ये न्योता पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के दफ़्तर से मिला है। न्योता मिलने के बाद उन्होंने करतारपुर जाने के लिए क्लियरेंस का आवेदन किया है। नवजोत कौर ने बताया कि अगर क्लियरेंस मिल जाता है तो नवजोत सिंह सिद्धू ज़रूर करतारपुर जाएंगे।

एक सवाल के जवाब में डॉ. सिद्धू ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खुलने का क्रेडिट सिद्धू परिवार को नहीं चाहिए। उनका परिवार भी संगत में शामिल है। कॉरिडोर वाहेगुरु जी की मर्जी से खुला है। उन्हें इस बात का सुकून है कि श्रद्धालु बिना पासपोर्ट गुरुद्वारा साहिब के दर्शन कर सकते हैं।

imran khan 2018082406555250 650x

इस दौरान डॉ. सिद्धू ने कहा कि सुल्तानपुर लोधी में मुख्य कार्यक्रम में दो स्टेज के पीछे शिअद की सियासत है। उन्होंने कहा कि उनके पति भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं। सिद्धू कभी किसी की पीठ में छुरा नहीं घोंपते। वह राजनीति में अपने पति के साथ हैं, इसलिए वह कांग्रेस में हैं।

दूसरी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, उद्घाटन समारोह में उन्हें बुलाने के लिए सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया सिद्धू ने कहा, “करतारपुर कॉरिडोर के ऐतिहासिक उद्घाटन में मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आभारी हूं।” इमरान खान के निर्देश पर, समाचार एजेंसी पीटीआई सीनेटर फैजल जावेद ने सिद्धू से संपर्क किया और उन्हें यहां आने का न्यौता दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles