नई दिल्ली | पंजाब विधानसभा चुनावो के नतीजो आ चुके है. यहाँ कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए दो तिहाई बहुमत प्राप्त किया है. अभी तक के रुझानो के मुताबिक कांग्रेस 117 में से 80 सीटो पर आगे चल रही है. जबकि नतीजो से पहले प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी को घोर निराशा हाथ लगी है.

अभी तक के नतीजो के मुताबिक आम आदमी पार्टी केवल 20 सीटो पर आगे चल रही है. सबसे ज्यादा धक्का सत्ताधारी अकाली-बीजेपी गठबंधन को लगा है. पंजाब की जनता ने अकाली गठबंधन को सिरे से नकार दिया है. पंजाब की जनता ने अकालियो को तीसरे नम्बर पर धकेलते हुए 16 सीटो पर रोक दिया. पंजाब में जीत हासिल करने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का बयान सामने आया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

नवजोत सिंह ने कहा की यह अकाली शिरोमणि के जुल्मो की हार है. यह बडबोले लोगो की हार है. लेकिन पंजाब के लोगो को हमसे जो उम्मीद थी , उनके ऊपर हमारा जो विश्वास था , यह उसी की जीत है. यह लोगो के अहंकार की हार है , लोगो ने दुष्टों का अहंकार तोडा है. जब जब अहंकार सातवे आसमान पर होता है , जुल्मो की अति होती है, तब तब भगवान् दुष्टों का नाश करता है. अहंकारी लोगो को सबक सिखाता है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस जीत को राहुल गाँधी , सोनिया गाँधी और कैप्टेन अमरिंदर को यह जीत समर्पित करते हुए कहा की एक बार फिर कांग्रेस के उदय का अध्याय शुरू हो चूका है. हमने यह जीत राहुल जी और सोनिया जी को रेड रिबन में बांधकर गिफ्ट की है. उधर आम आदमी पार्टी की हार पर केजरीवाल ने ट्वीट कर अपनी हार स्वीकार की है. उन्होंने कहा की मैं जनता के फैसले को सर माथे लगाता हूँ लेकीन हमारा संघर्ष जारी रहेगा.

Loading...