गुरदासपुर | पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को करार झटका लगा है. बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार को बड़े अंतर से हरा दिया है. इस जीत के बाद कांग्रेस काफी उत्साह में दिखाई दे रही है. इसलिए मुमकिन है की वो इस जीत को गुजरात और हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव में भुनाने की कोशिश करे.

उधर गुरदासपुर जीत से उत्साहित नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी की हार पर तंज कसते हुए कहा की कांग्रेस के पंजे के थप्पड़ की गूंज देश भर में सुनाई देगी. उन्होंने कहा की यह हार बीजेपी के लिए मनोबल गिराने वाली होगी. मेरा मानना है की जनता ने किरदार और कर्म को वोट दिया है. पैसे के ऊपर योग्यता की जीत हुई है. यह हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं की जीत है. जिन्होंने 2 मिनट जखाड़ और सलारिया को सुना उसने निर्णय ले लिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सिद्धू ने इस जीत को गाँधी परिवार को समर्पित करते हुए कहा की यह राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी और प्रियंका गाँधी को दिवाली का गिफ्ट है. आम आदमी पार्टी पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा की जिसका कोई अस्तित्व ही नही है उसके बारे में क्या बात करना. इस जीत ने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह के कद को और बड़ा कर दिया है. इसके बाद कांग्रेस में उनकी स्थिति और मजबूत हो गयी है.

बताते चले की गुरदासपुर लोकसभा सीट , अभिनेता और बीजेपी सांसद विनोद खन्ना के निधन की वजह से खाली हुई थी. इस सीट पर 11 तारीख को वोट डाला गया था. आज सुबह जैसे ही वोटो की गिनती शुरू हुई, कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड ने बढ़त लेनी शुरू कर दी. कुछ देर बाद ही सुनील जाखड ने बीजेपी उम्मीदवार स्वर्ण सिंह सलारिया पर बड़ी बढ़त बना ली. अंत में उन्हें करीब दो लाख वोटो से विजयी घोषित किया गया.

Loading...