कर्नाटक के पुर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को लेकर कहा कि वह मुस्लिमों से नफरत करते है। और मुझे नहीं पता कि वे उनके धर्म से क्यों नफरत करते हैं?

होसुर में एक सभा को संबोधित करते हुए सिद्दारमैया ने कहा, “मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को मुस्लिमों से नफरत है। मुझे नहीं पता कि उन्हें उनके धर्म से क्यों नफरत है। मैंने टीपू जयंती शुरू की थी, जैसे मैंने कनकदास जयंती और केंपेगौड़ा जयंती शुरू की थी। टीपू दूसरे राजाओं की तरह एक राजा थे और उन्होंने ब्रिटिश सरकार के खिलाफ चार युद्ध किए थे। उनके पिता भी एक राजा थे। येदियुरप्पा क्यों एक धर्म से नफरत करते हैं। यह उनका सांप्रदायिक होना दिखाता है।”

वहीं, इससे पहले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर कर्नाटक सरकार को बर्खास्त करने की मांग की थी। सिद्धारमैया का कहना था कि सीएम बी एस येदियुरप्पा और गृह मंत्री अमित शाह ने साजिश रचकर 15 विधायकों को इस्तीफा दिलवाया। सिद्धारमैया ने राष्ट्रपति को भी ज्ञापन सौंपा।

बता दें कि कुल 165 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 9 दिसंबर को मतगणना के दिन होगा। कुल 12 सीटों पर भाजपा, जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। येदियुरप्पा सरकार को बहुमत में बने रहने के लिए उपचुनाव में सात सीटें जीतने जरूरी हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन