Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

LAC पर सैनिकों की शहा’दत से भड़की कांग्रेस, कहा – चीन से बदला ले मोदी सरकार

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता अधीर रंजन चौधरी ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव में भारतीय सेना (Indian Army) के कर्नल और दो जवानों की शहादत का केंद्र की मोदी सरकार से तत्काल बदला लेने की मांग की है।

अधीर रंजन ने कहा कि चीन को हमारे जवान को इस तरह मार देना का कोई अधिकार नहीं है। चीन के फौज का इस तरह का व्यवहार हमें बर्दाश्त नहीं होगा। अधीर रंजन ने कहा, ”पीएम मोदी से हमारी गुजारिश है कि भारत चीन से बदला लें, ताकि चीन की दोबारा हमपर हमला करने की हिम्मत न हो। हम बदला चाहते हैं। उन्होंने हमारी फौज पर गोली चलाई है। इसका बदला लेना चाहिए।”

वहीं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘यह हैरान करने वाला, अविश्वसनीय और अस्वीकार्य है। क्या रक्षा मंत्री इसकी पुष्टि करेंगे? कांग्रेस हाल के दिनों में यह मुद्दा उठाती रही है और इस पर स्पष्टीकरण की मांग करती रही है। रणदीप ने कहा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी स्टैंड-ऑफ के बारे में सवाल किया था, लेकिन सरकार ने हमें अनदेखा कर दिया।

इसके अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि,, ‘गल्वान घाटी में हुई घटना चीनी सेना की ओर से बार-बार किया जाने वाला उल्लघंन है। अब वक्त आ गया है कि देश उसकी इन घुसपैठों का जवाब देने का वक्त है। हमारे जवान किसी खेल का हिस्सा नहीं हैं कि हर कुछ दिन पर सीमा की रक्षा करने में हमारे कुछ अधिकारियों और जवानों की जान जा रही है।

गौरतलब है कि लद्दाख की गालवान घाटी में चीन के साथ झड़प में एक भारतीय सेना अधिकारी और दो सैनिकों के शहीद हुए हैं।  सेना ने कुछ समय पहले एक बयान में कहा था कि भारतीय सेना के जवान कल रात “दोनों पक्षों के बीच हुए हिंसा आमने-सामने” में शहीद हो गए थे और दोनों देशों के सैन्य प्रतिनिधि तनाव को दूर करने के लिए अब बैठक कर रहे हैं। बयान में दोनों पक्षों की ओर से हताहत होने की बात कही गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles