Thursday, August 5, 2021

 

 

 

शोएब इकबाल दिल्ली विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त, सदस्यों को दिलाएंगे शपथ

- Advertisement -
- Advertisement -

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक शोएब इकबाल को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली विधानसभा का अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष नियुक्त किया है। इस बार की विधानसभा में वह सबसे सीनियर विधायक हैं। शोएब इकबाल मटियामहल से विधायक चुने गए हैं।

इकबाल मटिया महल क्षेत्र से छठी बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं। वह मौजूदा विधानसभा के पहले सत्र के शुरू होने पर 24 फरवरी को नव-निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। इकबाल की नियुक्ति का आदेश गुरुवार रात जारी किया गया था।

इकबाल वरिष्ठतम विधायकों में से एक हैं और उन्हें अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। ऐसे में उनके विधानसभा अध्यक्ष बनने की संभावना कम ही है। सूत्रों ने बताया कि पिछली विधानसभा में अध्यक्ष रहे रामनिवास गोयल को ही उस पद पर बरकरार रखने की संभावना है।

आम आदमी पार्टी की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। जानकारी के अनुसार, 25 फरवरी को उपराज्यपाल का अभिभाषण होगा जबकि 26 फरवरी को इस भाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आएगा। 25 या 26 फरवरी को नए विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा।

बता दें कि मटियामहल से आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए शोएब इकबाल ने भाजपा उम्मीदवार रविंद्र गुप्ता को 50241 मतों से हराया था। उन्हें कुल 67282 वोट मिले थे। जबकि भाजपा उम्मीदवार को 17041 मत मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles