मुंबई । राज्य और केंद्र में सहयोगी शिवसेना लगातार सत्ताधारी भाजपा पर निशाना साध रही है। ताज़ा हमले में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल को राहुल के बजया देश की समस्याओं पर ज़्यादा ध्यान देना चाहिए। इस दौरान उद्धव ने राहुल गांधी की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनकी ताजपोशी के बाद देश एक नए राहुल गांधी के उदय का गवाह बना है।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे लेख में उद्धव ठाकरे ने राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा की गुजरात चुनाव का नतीजा चाहे कुछ भी हो लेकिन इस दौरान देश एक नए राहुल गांधी के उदय का गवाह बना है। ऐसे में उन्हें शुभकामनायें देने में कोई नुक़सान नही है। क्योंकि अगर राहुल देश के लिए काम कर रहे है तो हम उनकी आलोचना करने की बजाय उन्हें शुभकामनायें ही देगी।

राहुल पर और प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने लिखा की फ़िलहाल कांग्रेस एक बहुत बुरे दौर से गुज़र रही है इसलिए पार्टी में नयी जान फूँकने की ज़िम्मेदारी उन्ही के कंधो पर है। हालाँकि यह कहना अभी जल्दबाज़ी होगी की देश में राहुल युग की शुरुआत हो चुकी है। हाँ, कांग्रेस में उनका युग ज़रूर शुरू हो गया है। राहुल की तारीफ़ के बाद उद्धव ने भाजपा पर कई निशाने साधे।

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल को देश में मौजूद समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए। राहुल गांधी अपनी पार्टी के लिए क्या करतें हैं, यह उन पर ही छोड़ दिया जाना चाहिए। वे (भाजपा) दावा करते हैं कि देश की प्रगति में नेहरू, इंदिरा या राजीव गांधी का कोई योगदान नहीं है। राजनीतिक वर्ग आज जो फायदा उठा रहे हैं वह राजनीतिक पूर्वजों की ही देन है। ऐसे में इसको भुलाना ज्ञान की कमी और कृतघ्नता है।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें