Saturday, October 23, 2021

 

 

 

PM मोदी के समारोह में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को निमंत्रण नहीं

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में यहां आयोजित किए जा रहे ‘मेक इन इंडिया’ सप्ताह के समारोहों में शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं किया गया है। इन समारोहों में 13 फरवरी का भव्य भोज भी शामिल है। हालांकि उद्धव कुछ अन्य कार्यक्रमों का हिस्सा होंगे।

PM मोदी के समारोह में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को निमंत्रण नहीं

बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स के एमएमआरडीए मैदान में आयोजित किए जा रहे ‘मेक इन इंडिया’ समारोह का उद्घाटन करने के लिए मोदी कल मुंबई पहुंचेंगे। इसके बाद वर्ली स्थित नेशनल स्पोर्ट्स क्लब में समारोह का आयोजन होना है। वह महालक्ष्मी रेस कोर्स स्थित टर्फ क्लब में शाम के समय रात्रिभोज की अगुवाई करेंगे।
महाराष्ट्र के प्रमुख सचिव स्वाधीन क्षत्रिय ने कहा कि देश और विदेश के लगभग 800 अधिकारियों को रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया है। इन मेहमानों में विभिन्न देशों के प्रधानमंत्री, उद्यमी, चुनिंदा नेता और शीर्ष सरकारी अधिकारी शामिल हैं।
इस भोज में ठाकरे की गैर मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने पहचान न उजागर करने के अनुरोध के साथ कहा, ‘उद्धव जी को रात्रिभोज के लिए नहीं बुलाया गया है। समय बदल गया है। अटल जी के (प्रधानमंत्री) कार्यकाल में (दिवंगत शिवसेना अध्यक्ष) बालासाहेब (ठाकरे) को आमंत्रित किया जाता था और वे साथ में भोजन करते थे।’ हालांकि भाजपा के एक नेता ने कहा कि प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए उनके गठबंधन के सहयोगी दल के प्रमुख को नहीं बुलाया गया।

नेता ने कहा, ‘समारोह में विभिन्न देशों के प्रधानमंत्री और औद्योगिक दिग्गजों जैसे विदेशी मेहमानों को आना है। उद्धव ठाकरे को आमंत्रित करना प्रोटोकॉल में शामिल नहीं है। इसके अलावा रात्रिभोज का आयोजन भारतीय औद्योगिक परिसंघ द्वारा किया जाना है और यह कोई राजनीतिक समारोह नहीं है।’ इसी बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि ठाकरे तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।
वह 14 फरवरी को गिरगांव चौपाटी में और 15 फरवरी को महाराष्ट्र पवेलियन में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। ठाकरे ‘मेक इन इंडिया’ के आयोजन के अंतिम दिन 18 फरवरी को पैनल चर्चा में मेहमान के रूप में मौजूद रहेंगे। (zeenews)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles