अमेरिकी दौरे के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से बेहतर बताया.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ के अवसर पर उन्होंने कहा कि जब मैं वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर उतरा और सड़क मार्ग से सफर किया, तो महसूस हुआ कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी राज्य को बेहतर बनाने के लिए सड़कों को बेहतर बनाना जरूरी है. शिवराज सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने मध्य प्रदेश में पौने दो लाख किलोमीटर तक सड़कें बनाई है और गांवों को शहरों से जोड़ा है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ऐसे में कांग्रेस सांसद सिंधिया ने मुख्यमंत्री के दावों पर पलटवार करते हुए एक रिपोर्ट के जरिए आईना दिखा दिया. उन्होंने ट्विटर पर एक रिपोर्ट शेयर की, जिसमें मध्य प्रदेश में गड्ढों की वजह से देश में सबसे ज्यादा सड़क हादसे होने का जिक्र है.

इस रिपोर्ट में सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री के हवाले से बताया गया कि 2013 से 2015 के बीच पूरे देश भर में लगभग 31,681 दुर्घटनाएं सिर्फ गड्ढों की वजह हुईं. इसके अलावा 2015 में पूरे देश भर में 10,876 सड़क हादसे सिर्फ गड्ढों की वजह से हुए. इनमे पहला स्थान मध्य प्रदेश का है. जहाँ गड्ढों की वजह से 3,070 हादसे हुए.

Loading...