Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू-टर्न, उद्धव ठाकरे और संजय राऊत का बड़ा बयान

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन बिल (CAB) के लोकसभा में पारित होने के साथ ही सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी बीच अब बीजेपी के लिए बुरी खबर है। दरअसल, शिवसेना ने राज्यसभा में समर्थन देने से अब इनकार कर दिया है।

पार्टी प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि जब तक चीजें साफ नहीं हो जाती वो आगे इस बिल पर केंद्र सरकार का समर्थन नहीं करेंगे। उनका ये बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अप्रत्यक्ष रूप से इस मुद्दे पर शिवसेना को निशाना बनाए जाने के बाद आया है।

राहुल ने नाम लिए बिना ट्वीट किया कि जो इस बिल का समर्थन कर रहा है वह देश की बुनियाद पर हमला कर रहा है। उन्होने ट्वीट किया, ‘नागरिकता संशोधन विधेयक भारतीय संविधान पर हमला है, जो कोई भी इसका समर्थन करता है वो हमारे देश की बुनियाद पर हमला और इसे नष्ट करने का प्रयास कर रहा है।’

इस ट्वीट के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा, जो कोई असहमत होता है, वह देहद्रोही होता है, यह (बीजेपी) उनका भ्रम है। यह एक भ्रम है कि केवल बीजेपी को देश की परवाह है। हमने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर सुझाव दिया है। हम चाहते हैं कि इसे राज्यसभा में गंभीरता से लिया जाए. ये शरणार्थी कहां रहेंगे? किस राज्य में रहेंगे? यह सब स्पष्ट किया जाना चाहिए।

शिवसेना नेता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, जब तक नागरिकता बिल पर चीजें साफ नहीं हो जातीं तब हम समर्थन नहीं करेंगे। गृह मंत्री ने सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश की, जो मैंने सुना है। उन्होंने हालांकि हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया। जब तक हमें अपने सवालों के जवाब नहीं मिल जाते, तब तक हम उन्हें राज्यसभा में समर्थन नहीं देंगे।

इससे पहले मंगलवार सुबह राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी कहा था कि सोमवार को जो हुआ उसे अब भूल जाइए। राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर हम अलग विचार कर सकते हैं। बता दें कि राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles