Monday, October 25, 2021

 

 

 

संजय राउत बोले – रूस कोरोना वैक्सीन बनाकर बना ‘आत्मनिर्भर’, भारत ‘भाभी जी’ पापड़ बेलता रहा

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई : शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि रूस ने covid-19 का टीका तैयार करके पूरी दुनिया के सामने ‘‘आत्मनिर्भता” का पहला उदाहरण पेश किया है जबकि भारत इसके बारे में सिर्फ बातें कर रहा है।

संजय ने कहा कि केंद्र सरकार सही दिशा में काम नहीं कर रही है। उन्होने कहा कि देश के केंद्रीय मंत्री पापड को कोरोना का कारगर इलाज बता रहे थे और ऐसी ही गलतफहमियों की वजह से मोदी सरकार के आधा दर्जन मंत्री कोरोना का शिकार हो चुके हैं।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि रूस ने जो उदाहरण पेश किया है उसे भारतीय नेता मॉडल नहीं मानेंगे क्योंकि ‘‘वे अमेरिका के प्रेम में पड़े हैं।” राउत ने कहा, ‘‘जब पूरी दुनिया में यह साबित करने की मुहिम चली कि रूस का टीका अवैध है, ऐसे वक्त में पुतिन ने परीक्षण के तौर पर अपनी बेटी को यह टीका लगवाया और इस प्रकार से अपने देश में आत्मविश्वास पैदा किया।”

शिवसेना नेता ने कहा, ‘‘रूस ने पूरी दुनिया में आत्मनिर्भरता का पहला उदाहरण पेश किया है और हम केवल आत्मनिर्भरता की बाते करते हैं।” उन्होने आगे कहा, गृहमंत्री अमित शाह कोरोना के कारण एकांतवास में हैं, करीब 6-7 मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। अब ‘आयुष’ मंत्री श्रीपाद नायक भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी कोरोना हुआ है और उनकी हालत चिंताजनक है।

राउत ने कहा कि दिल्ली (राष्ट्रीय राजधानी) इस तरह के आतंक में कभी नहीं थी जिस तरह का आतंक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण है। पहले मोदी और शाह का डर था, लेकिन कोरोना का डर उससे अधिक है। उन्होने कहा कि दिल्ली की दूसरी मजेदार बात यह है कि केंद्र के एक और मंत्री अर्जुन मेघवाल ‘भाभी जी’ पापड़ बाजार में ले आए थे कह रहे थे कि ‘भाभी जी’ पापड़ खाने से कोरोना नहीं होगा।

कोरोना हो भी गया तो ‘भाभी जी’ पापड़ आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाएगा और कोरोना के विषाणु मर जाएंगे। और खुद उन्ही को कोरोना ने जकड़ लिया यानि ‘भाभी जी’ पापड़ का राजफाश हो गया। मानो रोजगार और वैक्सीन देने के बजाए सरकार पापड़ बेलने की सलाह दे रही थी। राउत ने कहा कि भारत, कोरोना के खिलाफ ‘भाभी जी’ पापड़ बेलता रहा और वहां रूस कोरोना पर ‘वैक्सीन’ बनाकर बाजार में ले आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles