Sunday, January 23, 2022

एकनाथ शिंदे को शिवसेना ने चुना विधायक दल का नेता, उद्धव बोले- CM पद पर हमारा अधिकार

- Advertisement -

मुंबई. महाराष्ट्र में गुरुवार को शिवसेना विधायक दल की बैठक हुई। इसमें एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना गया। ठाकरे परिवार से पहली बार विधायक बने आदित्य ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा था। खुद ठाकरे का नाम भी इस पद के लिए चर्चा में था।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आदित्य ठाकरे, दिवाकर राउते और सुभाष देसाई समेत अन्य शिवसेना नेता आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे। इससे पहले बुधवार को भाजपा विधायकों ने देवेंद्र फडणवीस को अपना नेता चुना था।

इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान सामने आया है। शिवसेना की मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी संख्या बल अच्छी है और सीएम पद पर हमारा हक है और हमारी ज़िद्द भी। उन्होंने कहा कि सीएम का पद हमेशा एक के लिए कायम नहीं रहता। बालासाहेब ठाकरे ने जिसे जो वचन दिया उसने उसका पालन किया। हम सत्ता के भूखे नहीं हैं, लेकिन बीजेपी से जो बात हुई उसका पालन होना चाहिए।

इससे पहले शिवसेना की विधायक दल की बैठक से शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि हम मांग से पीछे नहीं हटे हैं। संजय राउत ने कहा कि वो अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं। अगर कोई पीछे हटा है तो वो हमारी सहयोगी पार्टी है। 50-50 के क़रार पर अडिग हैं. राउत ने यह भी कहा कि 145 का नंबर है तो बीजेपी सरकार बना ले।

वहीं भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी विधायकों को संबोधित करते हुए कहा था कि अफवाहों पर विश्वास करने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में जल्द ही एनडीए की सरकार बनेगी। इसलिए किसी को आशंका और चिंता करने की जरूरत नहीं है। विधानसभा चुनाव में महायुति को जनादेश मिला है। हम चुनाव में जनता के बीच गठबंधन के रूप में गए थे। मतदाताओं ने भी गठबंधन को ही स्पष्ट बहुमत दिया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles