Friday, September 17, 2021

 

 

 

CM पोस्ट पर दावा ठोंक बीजेपी को शिवसेना ने दिया बड़ा झटका

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन ने बहुमत हासिल कर लिया है। इसके साथ ही अब मुख्यमंत्री पद को लेकर बहस छिड़ चुकी है। दरअसल शिवसेना ने सीएम पोस्ट को लेकर अपनी दावेदारी थोक दी है।

बताया गया कि शिवसेना ने कैबिनेट में आधे मंत्री पद अपने लिए मांगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार शिवसेना ने कहा कि उन्हें ढाई-ढाई साल के लिए सीएम का पद चाहिए। शिवसेना ने 50-50 फार्मूले पर चलने की मांग की है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, “मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के साथ 50-50 फॉर्मूले तय हुआ था। हमारा पक्ष साफ है कि इस फॉर्मूले पर अमल किया जाए। इसमें बड़े भाई और छोटे भाई की कोई बात नहीं है। अब समय आ गया है जो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ तय हुआ था उसको आज लागू करने का।

fadan

आदित्य ठाकरे की जीत पर एक अभिभावक (पिता) के तौर पर गर्व महसूस कर रहा हूं। मैं राज्य की जनता से कहूंगा कि वे अपना आशीर्वाद आदित्य पर बनाए रखें।”  वहीं एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को लेकर उनका रुख नरम रहा।

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि चुनाव में शरद पवार को जो सफलता मिली है, उससे उन्हें कोई तकलीफ नहीं हुई है। बता दें कि इस बार शरद पवार की एनसीपी ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। हालांकि, उद्धव ने स्पष्ट किया कि सरकार बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की ही बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles