Thursday, September 16, 2021

 

 

 

राज्यपाल से शिवसेना और बीजेपी नेताओं की अलग-अलग मुलाकात

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से भाजपा और शिवसेना में मुख्यमंत्री पद के लिए खींचतान तेज हो गई है। शिवसेना मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर जिद पर है। वहीं बीजेपी की और से साफ इंकार कर दिया गया है।

ऐसे में सोमवार को दोनों पार्टियों के नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से अलग-अलग मुलाकात की। भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सुबह करीब 11 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। दूसरी तरफ शिवसेना की तरफ से दिवाकर राउत के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने पहुंचा।

मुलाकात के बाद दिवाकर राउत ने कहा कि वह राज्यपाल को दिवाली की बधाई देने आए थे। राज्यपाल से राजनीतिक मुद्दे पर कोई भी बातचीत नहीं हुई। राजभवन की ओर से भी पुष्टि की गई है कि यह दिवाली की वजह से महज औपचारिक भेंट है लेकिन इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

महाराष्ट्र में भाजपा के दिवाली कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम राज्य में गठबंधन की एक स्थिर सरकार देंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में हम गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं। अगले 5 साल राज्य में हम बीजेपी के नेतृत्व वाली एक स्थिर सरकार देंगे।

इससे पहले को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा से 50:50 फॉर्म्युले को लेकर लिखित आश्वासन मांगा। इस फॉर्म्युले में दोनों पार्टियों के बीच मुख्यमंत्री पद का भी ढाई-ढाई साल के लिए बंटवारा शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles