Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से ही लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

- Advertisement -
- Advertisement -

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला तथा कुछ अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

सिन्हा ने गत 28 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उसी समय उनका पार्टी में शामिल होना लगभग तय हो गया था। सिन्हा पिछले लोकसभा चुनाव में पटना साहिब से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि, उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से बागी रुख अख्तियार कर रखा था।

वहीं, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 5 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में शत्रुघ्न सिन्हा का भी नाम है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस ज्वाइन करते हुए कहा कि मैंने बीजेपी में रहकर सच बोलना शुरू किया तो मुझे बागी कहा जाने लगा। मैंने भी कहा, ”अगर सच कहना बगावत है, तो समझ लो हम बागी हैं।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने दावा किया कि भाजपा में लोकतंत्र को तानाशाही बदल दिया गया जिसकी वजह से उन्हें इस पार्टी से अलग होना पड़ा। सिन्हा यह भी कहा कि वह उस कांग्रेस में शामिल हुए हैं जिसका देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ”देश का भविष्य” करार देते हुए कहा कि गांधी एक बहुआयामी और दूरदर्शी नेता के तौर पर सामने आए हैं।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिन्हा ने कहा, ” भाजपा में मेरी परवरिश हुई। धीरे धीरे मैं आगे बढ़ता गया। बाद में परिवर्तन शुरू हुआ, लेकिन वह परिवर्तन अच्छा नहीं था। धीरे धीरे भाजपा में लोकतंत्र तानाशाही में बदल गया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles