Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

जिन्ना पर दिए बयान से पलटे शत्रुघ्न सिन्हा, कहा – मौलाना आजाद की जगह बोल गया जिन्ना

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को देश की आजादी और विकास में अहम किरदार निभाने वाला बताकर मुसीबत में फंस गए है। जिसके बाद अब उन्होने अपने बयान से यूटर्न लेते हुए कहा कि मैंने कल जो भी कहा था, वह जुबान फिसलने का मामला था। मैं मौलाना आजाद कहना चाहता था लेकिन मेरे मुंह से मोहम्मद अली जिन्ना निकल गया।

शत्रुघ्न सिन्हा ने छिंदवाड़ा के सौसर में एक चुनावी सभा के दौरान कहा था कि देश की आजादी और विकास और तरक्की में जिन्ना का योगदान था। सिन्हा ने कहा था कि ये कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभभाई पटेल तक, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक इन सभी नेताओं की पार्टी है। इन नेताओं का देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे महत्वपूर्ण योगदान था।

सिन्हा ने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि व्यक्ति से बड़ा पार्टी होता है, पार्टी से बड़ा देश होता है, देश से बड़ा कुछ की नहीं होता है।  उन्होंने (मोदी) नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू किया तो वहां बिल्कुल नीम के ऊपर करेला था।

शत्रुघ्न सिन्हा हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कांग्रेस ने उनको पटना साहिब से ही लोकसभा का टिकट दिया है। सिन्हा अभी तक इसी सीट से बीजेपी के सांसद रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला बीजेपी के रविशंकर प्रसाद से है। शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पी. चिदंबरम ने कहा था, ‘शत्रुघ्न सिन्हा के जो भी विचार हैं, उन्हें एक्सप्लेन करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles