cong4

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में TRS ने शानदार वापसी की है. यहां पर सभी सीटों 119 के रुझान आ चुके हैं. अबतक के रुझानों के मुताबिक TRS 86 सीटों पर आगे है. ये आंकड़ा दो तिहाई बहुमत से भी ज्यादा है. तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए 60 सीटें चाहिए. सीएम के चन्द्रशेखर राव गजवेल सीट से 51 हजार 551 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.

वहीं तेलंगाना में कांग्रेस 20 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी ने भी 02 सीट पर बढ़त बनाई है. अन्य पार्टियों के 11 कैंडिडेट भी अपने-अपने सीटों पर आगे चल रहे हैं. तेलंगाना में भारी नुकसान की ओर बढ़ती दिख रही कांग्रेस ने मंगलवार को यहां ईवीएम में गड़बड़ी का अंदेशा जताया और मांग की कि वीवीपैट की पर्चियों की 100 फीसदी गणना की जानी चाहिए.

Loading...

तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के राज्या इकाई के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा, ”मुझे परिणामों पर शक है. हम बैलेट पेपर काउंटिंग में जीत रहे थे. हमें शक है कि हो सकता है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है. वीवीपीएटी की पर्चियां गिनी जानी चाहिए. कांग्रेस के सभी नेता शिकायत करेंगे. हम लोग इस मामले में चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज करवाएंगे. मतगणना से पहले कैसे टीआरएस नेता कह सकते हैं कि चुनाव में कौन हारेगा.”

बता दें कि राज्य में कांग्रेस ने तेलुगु देशम पार्टी, तेलंगाना जन समिति और भाकपा के साथ मिलकर विपक्षी गठबंधन बनाया था. तेदेपा दो सीटों पर आगे है जबकि गठबंधन के सहयोगी अपनी अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) में कुल 1,821 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे.

राज्य की 119 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को चुनाव हुए थे और इनमें 73.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. तेलंगाना के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम और छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh, Rajasthan, Mizoram and Chhattisgarh) के भी मतगणना की जा रही है.

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें