नई दिल्ली । राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा को मुँह की खानी पड़ी है। इन तीनो ही सीटों पर कांग्रेस ने भाजपा को करारी शिकस्त दी है। इसी साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है इसलिए ये परिणाम जहाँ भाजपा के लिए ख़तरे की घंटी है वही कांग्रेस के लिए काफ़ी उत्साहजनक है। जहाँ इन परिणामों ने कांग्रेस को संजीवनी बूटी दी है वही भाजपा के विरोधियों को भी एक मौक़ा दे दिया है।

इसी मौक़े का फ़ायदा उठाते हुए केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने उन पर तंज कसा। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा की भाजपा को ट्रेलर तो गुजरात चुनाव में ही दिख गया था, राजस्थान के परिणाम तो इंटरवल है। पूरी पिक्चर 2019 में दिख जाएगी। शिवसेना के अलावा भाजपा की अन्य सहयोगी तेलगु देशम पार्टी ने भी भाजपा से अलग होने के संकेत दिए है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके अलावा भाजपा सांसद और अक्सर अपनी पार्टी की आलोचना करने वाले शत्रुघन सिन्हा ने भी उपचुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया दी है। भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा की भाजपा को तीन तलाक़ देने वाला पहला राज्य बना राजस्थान। शुक्रवार को दो ट्वीट कर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा को नसीहत देते हुए यह भी कहा की अगर अभी नही जागे तो देर भी हो सकती है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा,’ सारे रिकॉर्ड्स तोड़ने वाली सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के लिए ब्रेकिंग न्यूज़- बीजेपी को तीन तलाक देने वाला पहला राज्य बन गया है राजस्थान। अजमेर- तलाक, अलवर- तलाक, मांडलगढ़- तलाक। हमारे विरोधियों ने अच्छे मार्जिन से इस चुनाव को जीता है। हमारी पार्टी को जोरदार झटका दिया है।’ उन्होंने दूसरा ट्वीट में लिखा, ‘देर आए दुरुस्त आए, नहीं तो यह विनाशकारी नतीजे टाटा-बाए-बाए नतीजे भी हो सकते थे या हो जाएंगे। जाग जाओ बीजेपी, जय हिंद।’

Loading...