shashi1

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर  तीखा हमला किया है।

पंडित नेहरू पर लिखी अपनी किताब ‘नेहरू: दि इन्वेंशन ऑफ इंडिया’ के पुनर्विमोचन के मौके पर थरूर ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सका है।  उन्होंने जोर देते हुए कहा अगर आज एक चायवाला प्रधानमंत्री है तो ये इसलिए संभव हुआ क्योंकि नेहरू ने देश की संस्थाओं को इस प्रकार आकार दिया कि आज एक आम भारतीय भी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने का सपना देख सकता है।

कार्यक्रम के दौरान शशि थरुर ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं कि पंडित नेहरु ने अपनी बेटी (इंदिरा गांधी) को अपना उत्तराधिकारी बनाने की कोशिश की। लेकिन आरोप बेबुनियाद और फर्जी हैं। थरुर ने कहा कि पंडित नेहरु ने देश में लोकतांत्रिक संस्थानों को मजबूत करने में अहम योगदान दिया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

थरूर ने कहा कि हमने देखा है कि किस तरह से सुनियोजित और प्रायोजित तरीके से सोशल मीडिया और दूसरे प्लेटफॉर्म से जवाहर लाल नेहरू पर आक्षेप किया जा रहा है। आखिर कुछ लोग उनके महान योगदान को कैसे भूल सकते हैं।

बता दें ये पहली बार नहीं है जब थरूर ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले भी उन्होंने पीएम मोदी को सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो बताया था।

Loading...