Saturday, October 23, 2021

 

 

 

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता पद की जिम्मेदारी लेना चाहते है शशि थरूर

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें लोकसभा में कांग्रेस पार्टी का नेता पद की पेशकश करती है तो वह इस दायित्व को निभाने के लिए तैयार हैं। तिरुवनंतपुरम से लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए थरूर ने सोमवार को तिरंगा टीवी से कहा, “अगर पेशकश की गई, तो मैं कांग्रेस का लोकसभा नेता बनने के लिए तैयार हूं।”

उन्होंने स्वीकार किया कि कांग्रेस की मुख्य चुनावी थीम ‘न्याय’ को मतदाताओं के समक्ष ठीक से नहीं रखा गया और इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की ‘नरम हिंदुत्व’ की नीति की ओलाचना की। उन्होंने हालांकि जोर देकर कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बने रहना चाहिए।

शशि थरूर ने कहा कि गांधी परिवार की अगुआई में पार्टी ने कई बार बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि इस साल कई राज्यों में चुनाव आने वाले हैं।  ऐसे में कांग्रेस के लिए ये वक्त बैठे रहने और दुख मनाने का नहीं हैं। थरूर ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, पार्टी को प्रभावी तरीके से आगे बढ़ना है।

उन्होंने कहा कि पार्टी का खुद का विश्वास है कि गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व में हम सबसे प्रभावी रहे हैं। इसलिए सोनिया गांधी या राहुल गांधी के नेतृत्व में कोई चुनौती देने वाला नहीं हैं। थरूर ने कहा राहुल गांधी ने जिम्मेदारियां लेने की अपनी प्रवृत्ति से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफे के लिए इस तरह गंभीर होना दर्शाता है कि वे इस हार को अपने ऊपर ले रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “पार्टी उनकी सहायता के लिए क्षेत्रीय कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति पर विचार कर सकती है।” थरूर 2009 से तिरुवनंतपुरम संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 2014 में उन्होंने भाजपा के ओ.राजगोपाल के विरुद्ध मात्र 15,000 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles