sharad yadav 2

sharad yadav 2

सोमवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने जनता दल यूनाइडेट के बागी सांसद शरद यादव और अली अनवर को को राज्यसभा से अयोग्य करार दे दिया. नायडू ने इन दोनों नेताओं की सदस्यता तत्काल प्रभाव से खत्म कर दिया.

ध्यान रहे जेडीयू संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने राज्यसभा के सभापति के समक्ष शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता खत्म करने को लेकर आवेदन दिया था. नीतीश कुमार के बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद ये दोनों नेता नाराज़ चल रहे थे और पार्टी से बग़ावत कर दी थी.

आप को बता दें कि  शरद यादव को राज्यसभा में पिछले साल ही चुना गया था और उनका कार्यकाल 2022 तक था. जबकि अली अनवर का कार्यकाल 2018 में समाप्त होने वाला था.

राज्यसभा के सभापति नायडू जदयू की इस दलील से सहमत नजर आए कि पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन कर और विपक्षी पार्टियों की गतिविधियों में शामिल होकर इन दोनों नेताओं ने स्वत: अपनी सदस्यता का परित्याग कर दिया है.

न्यूज18 हिंदी से बात करते हुए जेडीयू महासचिव संजय झा ने कहा कि इनकी सदस्यता जानी उसी दिन तय हो गई थी, जिस दिन ये दोनों पार्टी के मना करने का बावजूद पटना के गांधी मैदान में लालू यादव के साथ मंच साझा किए थे.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?