Wednesday, January 19, 2022

शरद पवार ने दिया शिवसेना को झटका – विपक्ष में बैठने का मिला है हमें जनादेश….

- Advertisement -

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के रास्ते फिलहाल खुलते नहीं दिख रहे है। बुधवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने साफ कर दिया है कि जनता ने उनकी पार्टी को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना को जनादेश मिला है। उन्हें ही सरकार बनाना चाहिए। हमें तो विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है। मैं चार बार मुख्यमंत्री रह चुका हूं। अब इसकी कोई इच्छा नहीं है।

शरद पवार ने शिवसेना नेता संजय राऊत से मुलाकात के बाद यह बयान दिया है। पवार ने कहा- शिवसेना नेता संजय राउत 170 विधायकों की लिस्ट दिखा रहे हैं, लेकिन मुझे यह नहीं पता कि यह आंकड़ा उन्होंने कैसे हासिल किया।

भाजपा-शिवसेना के बीच तकरार पर पवार ने यह भी कहा, ‘‘शिवसेना और राकांपा की सरकार का सवाल ही कहां है। वे (भाजपा-शिवसेना) बीते 25 साल से साथ हैं। आज या कल, वे फिर से साथ आ जाएंगे। विकल्प एक ही है कि भाजपा और शिवसेना मिलकर सरकार बनाएं। राष्ट्रपति शासन को दूर रखने का यही एकमात्र तरीका है।’

महाराष्ट्र विधानसबा चुनाव में  राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुआ था और नतीजों में 105 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली जबकि शिवसेना के 56 विधायक जीते, बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  ने मिलकर चुनाव लड़ा था और राष्ट्रवादी पार्टी के 54 तथा कांग्रेस के 44 विधायक जीतकर आए हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles